Latest News > UPPSC RO / ARO Exam 2024: अभ्यर्थियों के लिए भी खुशखबरी, पेपर लीक का है सबूत, तो यहाँ दर्ज करें शिकायत

UPPSC RO / ARO Exam 2024: अभ्यर्थियों के लिए भी खुशखबरी, पेपर लीक का है सबूत, तो यहाँ दर्ज करें शिकायत

0
(0)

UPPSC RO / ARO Exam 2024

UPPSC RO / ARO Exam 2024

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 11 फरवरी 2024 को 334 समीक्षा अधिकारियों (आरओ) और 77 सहायक समीक्षा अधिकारियों (एआरओ) की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। Check More Detail on Sarkari Result जिसके कुछ ही समय बाद, परीक्षा पत्रों के संभावित लीक के संबंध में आरोप सामने आए, जिससे विवाद की लहर दौड़ गई और जांच की मांग की गई।

अभ्यर्थियों और छात्र संगठनों ने दावा किया कि परीक्षा शुरू होने से पहले यूपीपीएससी आरओ एआरओ प्रश्नपत्र लीक हो गए थे। इससे काफी हंगामा और विरोध प्रदर्शन हुआ, छात्रों ने परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता की मांग की।

UPPSC RO / ARO Exam 2024 : पेपर लीक के खिलाफ अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

आरोपों के बाद प्रतियोगी छात्रों ने यूपीपीएससी कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया एवं आरओ/एआरओ परीक्षा रद्दीकरण की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक सेवा परीक्षाओं की अखंडता के लिए व्यापक निहितार्थों पर प्रकाश डालते हुए राज्य सरकार की स्थिति से निपटने की आलोचना भी की।

UPPSC RO / ARO Exam 2024 : जानें पूरा मामला

यूपीपीएससी आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को पेपर मिलने से पहले उसकी सील टूटने का दावा किया गया था। इसके बाद सोशल मीडिया और अभ्यर्थियों द्वारा इसको लेकर लगातार आवाज उठाई जा रही थी। सोशल मीडिया दावों के अनुसार, यूपीपीएससी आरओ/एआरओ परीक्षा का पेपर परीक्षा से पहले छात्रों को उपलब्ध कराया गया था। इस दावे के समर्थन में छात्रों ने व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी साझा किए।

UPPSC RO / ARO Exam 2024 : सरकार ने मांगे सबूत!

यूपी सरकार द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को रद्द करने के बाद, 6 महीने के अंदर फिर से आयोजित कराने का आदेश दिया गया है। इसके बाद भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में हुई गड़बड़ी के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। अब सरकार ने उनकी सुनवाई के लिए इस परीक्षा में हुई गड़बड़ी के सबूत पेश करने और शिकायत करने का अवसर दिया है।

UPPSC RO / ARO Exam 2024 : इस तरह से दर्ज करें शिकायत

यदि आपके पास उत्तर प्रदेश आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा के संबंध में कोई शिकायत है या यह परीक्षा में पेपर लीक संबंधी कोई भी सबूत है, तो आप 02 मार्च 2024 तक उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति को कार्मिक और नियुक्ति विभाग की ईमेल आईडी [email protected] पर भेजा जा सकता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a comment