Latest News > FCI Recruitment 2024: खाद्य विभाग की बम्पर भर्ती जारी, क्लर्क / चपरासी पदों के लिए करें आवेदन

FCI Recruitment 2024: खाद्य विभाग की बम्पर भर्ती जारी, क्लर्क / चपरासी पदों के लिए करें आवेदन

0
(0)

FCI Recruitment 2024

FCI Recruitment 2024

सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने की चाहत रखने वाले व्यक्तियों के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। Check More Detail on Sarkari Result रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने हाल ही में 4233 रिक्त पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है।

इस लेख में, हम आपको FCI Recruitment 2024 के संबंध में सभी आवश्यक विवरण प्रदान करेंगे , जिसमें आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, महत्वपूर्ण तिथियां और बहुत कुछ शामिल हैं।

FCI Recruitment 2024 : इन पदों पे होगी भर्ती

एफसीआई भर्ती 2024 ने उन इच्छुक व्यक्तियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं जो प्रतिष्ठित भारतीय खाद्य निगम के साथ काम करना चाहते हैं। एफसीआई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें। एफसीआई भर्ती 2024 विभिन्न श्रेणियों में रिक्तियों की पेशकश करता है। यहां पद-वार रिक्ति विवरण दिया गया है:

सहायक ग्रेड III

जनरल एकाउंटिंग

टेकनीशियन

डिपो

FCI Recruitment 2024 : शैक्षिक योग्यता

एफसीआई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा :

उम्मीदवारों को भारत में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं (हाई स्कूल) पूरी करनी होगी। इसके अतिरिक्त, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री आवश्यक है। अधिक विस्तृत पात्रता मानदंड के लिए, आधिकारिक अधिसूचना देखें।

FCI Recruitment 2024 : महत्वपूर्ण तिथियाँ

शुरू करने की तिथि – मार्च 2024 (अनुमानित)

अंतिम तिथी – अप्रैल 2024 (अनुमानित)

FCI Recruitment 2024 : आयु सीमा

आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष है। आयु में छूट एफसीआई के नियमों और विनियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

FCI Recruitment 2024 : आवेदन शुल्क

एफसीआई भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है:

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: रु. 100/-

एससी/एसटी: कोई शुल्क नहीं

आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-चालान या यूपीआई सहित विभिन्न ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है।

FCI Recruitment 2024 : चयन प्रक्रिया

ऑनलाइन परीक्षा: उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन परीक्षा से गुजरना होगा जो कि लागू पद के लिए प्रासंगिक उनके ज्ञान और कौशल का परीक्षण करेगा।

दस्तावेज़ सत्यापन: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, जहां उनकी पात्रता और सहायक दस्तावेज़ों का सत्यापन किया जाएगा।

अंतिम मेरिट सूची: अंतिम मेरिट सूची ऑनलाइन परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a comment