Home > योजना > ⏰ Don’t Miss Out! ⏰ Check Your Bihar DELED Admission Status in the 3rd Merit List!

⏰ Don’t Miss Out! ⏰ Check Your Bihar DELED Admission Status in the 3rd Merit List!

5
(1)

Bihar DELED 3rd Merit List 2023 :- अगर आप बिहार के डीएलएड की परीक्षा में उपस्थित हैं और बिहार डीएलएड की तीसरी मेरिट सूची का इंतेजार कर रहे हैं, तो यह खुशखबरी है कि डीएलएड की तीसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। आप इसे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि डीएलएड की दूसरी चयन सूची 2 दिसंबर को जारी की गई थी, जिसमें सभी चयनित अभ्यर्थियों का नामांकन 6 दिसंबर तक होना था। अब बिहार डीएलएड की 3 तीसरी मेरिट सूची 11 दिसंबर को जारी की जाएगी। यदि आप भी अपना नाम देखना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को पढ़ें, जिसमें तीसरी मेरिट सूची के आधार पर नामांकन की तारीख भी बताई गई है। यदि आप बिहार डीएलएड 3 वीं मेरिट सूची 2023 डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना चाहिए। इस लेख में हम आपको डीएलएड तृतीय चयन सूची को ऑनलाइन डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे, ताकि आप अपने घर से आसानी से डाउनलोड कर सकें।

Bihar DELED 3rd Merit List 2023

Bihar DELED 3rd Merit List 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएलएड सत्र 2023 से 25 के लिए Bihar Deled 3rd Merit List 2023 – 25 जारी कर दी है। इसे उन्होंने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10 दिसंबर 2023 को जारी किया है। इसके आधार पर नामांकन की प्रक्रिया 11 दिसंबर से 12 दिसंबर 2023 तक चलेगी।

यदि आप विभाग की तीसरी मेरिट सूची को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं कि आपको कौन-कौन से कॉलेज में नामांकन करवाना है, तो नीचे दिए गए विस्तृत जानकारी को ध्यान से पढ़ें। इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़ने से आपको सभी जानकारी मिलेगी।

हम सभी बिहार डीएलएड के अभ्यर्थियों का हार्दिक स्वागत करते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बिहार डीएलएड 3rd मेरिट सूची 2023 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे, ताकि आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकें। नीचे दिए गए टेबल में दिए गए लिंक से आप तीसरी मेरिट सूची को देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Key Highlights Of Bihar Deled 3rd Merit List

Board Name Bihar School Examination Board 📚
Article Name Bihar DELED 3rd Merit List 2023 📜
Article Type Merit List 🏅
Session 2023-25 📅
Live Status of Merit List Released ✅
Released Date 11 December, 2023 📅
Mode Online 🌐
Counselling Mode Online 🖥️
Official Website Click Here 🔗

Bihar Deled 3rd Merit List 2023 – डीएलएड में एडमिशन के लिए जारी की गई तीसरी मेरिट लिस्ट जाने

नमस्कार दोस्तों, आज के आर्टिकल में हम आपको Bihar Deled 3rd Merit List Download Link के बारे में जानकारी देंगे | इसमें हम आपको बताएंगे कि डीएलएड में एडमिशन करवाने के लिए जारी की गई तीसरी मेरिट लिस्ट को कैसे डाउनलोड करें, एडमिशन की प्रक्रिया कब से कब तक चलेगी, और इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी |

आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़कर इन सभी जानकारियों के बारे में जानना होगा | बिहार डीएलएड में नामांकन की प्रक्रिया को संचालित किया जाएगा और आप इसके मेरिट लिस्ट को डाउनलोड करके दिए गए कॉलेज की सूची के अनुसार नामांकन के लिए अपने संबंधित कॉलेज जा सकते हैं | इसके लिए आपको किसी भी प्रकार से कठिनाई नहीं होगी, इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे विस्तार से बताई गई है |

Important Dates of D.El.Ed. 3rd Allotment List

Merit List Date
1st Merit List Released Date 11 November, 2023 📅
2nd Merit List Released Date 02 December, 2023 📅
3rd Merit List Released Date 11 December, 2023 📅
Admission Date of 3rd Merit List 11-12 December, 2023 📅

D.El.Ed. 3rd Allotment Letter List

DELED Admission 2023 के तीसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 11-12 दिसम्बर 2023 तक चलेगी, जब बिहार D.El.Ed. तीसरी मेरिट सूची जारी हो जाएगी। सभी अभ्यर्थी अपना D.El.Ed. 3rd Allotment Letter आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करके निर्धारित तारीख तक अपने कॉलेज में जाकर नामांकन कर सकते हैं।

Application Fees For Bihar Deled Admission

Government College for 1 years

Category Application Fees
Gen/ BC/ EBC ₹11500 (Approximate) 💸
SC/ ST/ Pwd ₹6000 (Approximate) 💸

Private College for 2 years

Category Application Fees
Gen/ BC/ EBC ₹12000 (Approximate) 💸
SC/ ST/ Pwd ₹12000 (Approximate) 💸

How to Check & Download Bihar DELED 3rd Merit List 2023?

अगर आप अपना Bihar DELED 3rd Merit List 2023 डाउनलोड करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके अपना D.El.Ed. 3rd Allotment Letter डाउनलोड कर सकते हैं।

  • D.El.Ed. 3rd Allotment List डाउनलोड करने के लिए, सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे कमेंट सेक्शन में दिया गया है।

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको D.El.Ed. 3rd Allotment List वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद, आपको एक लॉगिन पेज दिखाई देगा, जहाँ आपको अपना रोल नंबर और जन्म तिथि भरकर लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करने के बाद, डैशबोर्ड पर Download Deled 3rd Merit List 2023 वाला विकल्प होगा, जिसे आपको डाउनलोड करना होगा।
  • डाउनलोड करने के बाद, आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।
  • और इसे प्रिंट आउट लेकर, दिए गए कॉलेज में जाकर अपना एडमिशन ले सकते हैं।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी Bihar DELED 3rd Merit List के विषय में यह जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।.

Bihar DELED 3rd Merit List

FAQ Related Bihar DELED 3rd Merit List

✔️ बिहार में गवर्नमेंट डेलेड कॉलेज में कितनी सीटें हैं?

मान्य सफल उम्मीदवार सरकारी और निजी डी. एल. की 30,700 सीटों पर प्रवेश के लिए काउंसलिंग के लिए आगे बढ़ेंगे। राज्य भर के बीएड कॉलेज। बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे आज घोषित होने की उम्मीद है।

✔️ बिहार में DLED के लिए कोर्स फीस कितनी है?

The course fees in DELED Colleges range between INR 5700 and INR 60,000 . निजी कॉलेजों के लिए, पाठ्यक्रम की फीस 35,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच है। सरकारी कॉलेजों में DELED कोर्स की फीस 5700 रुपये से 25,000 रुपये के बीच है।

✔️ मुझे बिहार में DLED में प्रवेश कैसे मिल सकता है?

बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने के अलावा, आवेदकों को 50 प्रतिशत (आरक्षित श्रेणियों के लिए 45 प्रतिशत) अंकों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। शास्त्री, पॉलिटेक्निक, आईटीआई योग्य उम्मीदवार डीएलएड प्रवेश के लिए पात्र नहीं हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a comment