Home > योजना > उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन?

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन?

0
(0)

Uttar Pradesh (UP) Rojgar Mela 2024 Online Registration, Online Form And List | उत्तर प्रदेश रोजगार मेला आवेदन पात्रता, सेवा योजना पर रजिस्ट्रेशन जाने

जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं हमारे देश में काफी सारे ऐसे लोग हैं जो शिक्षित होने ने के बाद भी बेरोजगार है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश रोजगार मेला का आयोजन किया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेले से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जैसे कि उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2024 का उद्देश्य, पात्रता, महत्वपूर्ण दस्तावेज, आवेदन करने की प्रक्रिया आदि। यदि आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेले से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो आप से निवेदन है कि आप हमारे को इस लेख को अंत तक पढ़े।

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2024, UP Rojgar Mela 2024, उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

TABLE OF CONTENTS

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2024

रोजगार मेला के अंतर्गत सभी उत्तर प्रदेश के बेरोजगार नागरिकों को रोजगार प्राप्त करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत राज्य के सभी बेरोजगार युवा भाग लेकर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए युवाओं की शैक्षिक योग्यता 10वीं, 12वीं, बीए, बीकॉम, बीएससी, एमएससी निर्धारित की गई है। उत्तर प्रदेश रोजगार मेले का आयोजन राज्य के सेवायोजन कार्यालय द्वारा किया गया है। इस रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश के शहरों की प्राइवेट कंपनियां भी भाग ले सकती हैं और अपनी कंपनी में खाली पदों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करके भर सकते हैं। Uttar Pradesh Rojgar Mela 2024 के अंतर्गत बेरोजगार अभ्यर्थियों तथा नियोजकों को एक जगह बुलाया जाएगा।

Overview of the UP Rojgar Mela Yojana 2024

🔥योजना का नाम    🔥यूपी रोजगार मेल 2024
🔥विभाग 🔥सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश
🔥आवेदन आरम्भ की तिथि 🔥आवेदन आरभ्भ है
🔥लाभीर्थी 🔥शिक्षित युवा बेरोजगार
🔥योजना का उददेश्य 🔥आर्थिक सहायता और रोजगार के अवसर प्रदान करना
🔥योजना का वर्ग 🔥राज्य सरकार की योजना
🔥अधिकारिक वेबसाइड 🔥http://sewayojan.up.nic.in/

उत्तर प्रदेश रोजगार मेले का उद्देश्य

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2024 का मुख्य उद्देश्य राज्य के सभी बेरोजगार नागरिको को रोजगार देना है, क्योंकि अभी भी राज्य में ऐसे पढ़े-लिखे नागरिक है जिनके पास काबिल होते हुए भी रोजगार नहीं है। सभी बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से ही इस योजना के द्वारा सभी बेरोजगार नागरिको तथा नियोक्ताओं को एक स्थान पर एकत्रित किया जाएगा। जिससे कि बेरोजगार नागरिको के लिए जॉब के अवसर उत्पन्न हो सके। उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2024 के द्वारा नागरिको को उनकी शैक्षिक योग्यता, अनुभव,कौशल आदि के द्वारा रोजगार दिया जाएगा। इस योजना के सफलतापूर्वक जारी हो जाने से सभी लाभार्थी आत्मनिर्भर बनेंगे, और इससे सरकार को बेरोजगारी को भी कम करने में भी काफी मदद मिलेगी।

लखनऊ में आयोजित किया जाएगा UP Rojgar Mela 2024

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज लखनऊ में मंडल स्तरीय वृहद रोजगार मेले का आयोजन UP रोजगार मेला योजना के अंतर्गत किया जाएगा। इस मेले में 51 company भाग लेंगी। वह अभ्यर्थी जो केवल high school पास है वह भी इस रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार की प्राप्ति कर सकते हैं। इसके अलावा ITI तथा Diploma पास अभ्यर्थियों को भी इस रोजगार मेले से रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। वह अभ्यार्थी जिन्होंने कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त किया है उनको भी रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार प्रदान किया जाएगा। भाग लेने वाली 51 company में वेतन ₹10000 से ₹25000 तक है। सभी इच्छुक अभ्यार्थी रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थियों को अपने साथ दो bio data की प्रति एवं शैक्षणिक योग्यता/तकनीकी योग्यता की छाया प्रति एवं adhaar card की छाया प्रति संग्रह करके लानी होगी।

नोएडा में किया जाएगा दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन

Uttar Pradesh Rojgar Mela – नोएडा के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए उत्तर प्रदेश में स्थित नोएडा के सेक्टर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। यह रोजगार मेला नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और एक्सप्रेस वे प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया जाएगा। वे सभी नागरिक जो इस रोजगार मेले में भाग लेना चाहते हैं। इस मेले में आने वाले सभी नागरिकों को अपना बायोडाटा एवं शैक्षणिक योग्यता से संबंधित दस्तावेज भी लेकर आने होंगे।

  • सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के देखते हुए रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा। इस मेले के माध्यम से सरकारी सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र में कई भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा कुछ विभाग एवं कंपनी ऑन द स्पॉट नौकरी भी प्रदान करेंगे।
  • इस मेले का आयोजन उन किसानों के विरोध को मध्य नजर रखते हुए किया गया है जिनकी जमीन का अधिग्रहण किया गया था। किसानों द्वारा यह शिकायत की जा रही थी उनकी जमीनों पर बड़े-बड़े उद्योग लगाए गए हैं लेकिन वहां पर स्थित युवाओं को रोजगार नहीं प्राप्त हो रहे हैं। इस मेले का उद्देश्य सभी इच्छुक नागरिकों को नौकरी प्रदान करना है।

UP Rojgar Mela का शुभारंभ

Uttar Pradesh Rojgar Melaजैसे कि आप सभी लोग जानते हैं कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है और कई सारे नियोक्ता भी ऐसे हैं जिनके पास काम करवाने के लिए कर्मचारी उपलब्ध नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ऐसे सभी नागरिकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए यूपी रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। रोजगार मेले को आयोजित करवाने की जिम्मेदारी प्रदेश के सेवायोजन कार्यालय की होगी। इस रोजगार मेले के माध्यम से बेरोजगार नागरिकों को रोजगार प्राप्त होगा एवं नियुक्त भी अपनी आवश्यकतानुसार कर्मचारियों का चयन कर सकेंगे।

रोजगार योजना का लाभ उठाने के लिए सभी लाभार्थियों को सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। इस योजना के अंतर्गत चयन प्रक्रिया प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर की जाएगी। चयनित कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन साक्षरता का आयोजन किया जाएगा। इस बात की जानकारी कर्मचारी को ईमेल के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इसके पश्चात चयनित अभ्यर्थी की सूची सेवायोजन अधिकारी को प्रदान की जाएगी। सेवायोजन अधिकारी द्वारा इस सूची को पोर्टल पर भी अपलोड किया जाएगा।

1278 पदों के लिए मांगे गए आवेदन

सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत 1278 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पोर्टल पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नौकरी प्रदान की जाएगी। प्रत्येक पद के सापेक्ष 3 अभ्यर्थियों का आवेदन इस योजना के अंतर्गत भेजा जाएगा। जिसके लिए आयुक्त ग्रामीण विकास अवधेश कुमार तिवारी द्वारा निर्देशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को एक पत्र लिखा गया है। जितने आवेदक चाहे अपनी पात्रता के अनुसार इस योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आवेदकों का चयन किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, बस्ती, चित्रकूट, देवीपाटन, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज, वाराणसी, मुरादाबाद, सहारनपुर तथा मेरठ के 74 जिलों से आवेदन मांगे गए हैं।

अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए निशुल्क कोचिंग

सेवायोजन विभाग द्वारा अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग निशुल्क प्रदान की जाएगी। यह सुविधा उन सभी अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है। आवेदन के पश्चात सभी अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों का साक्षात्कार किया जाएगा एवं पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों का साक्षात्कार किया जाएगा। कोचिंग प्रदान करने के लिए अध्यापकों की तैनाती भी कर दी गई है। वह सभी छात्र जो कोचिंग प्राप्त करने चाहते हैं वह सेवायोजन विभाग के लालबाग क्षेत्र में कमरा नंबर आठ में संपर्क कर सकते हैं।

यह कोचिंग इंटर पास 18 से 35 वर्ष तक के आर्थिक रूप से कमजोर छात्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्रों को ₹200 का स्टाइपेंड भी प्रदान किया जाएगा जिससे कि वह स्टेशनरी खरीद सके। कोचिंग में लगभग 60 सीटें होंगी।

1278 पदों के लिए मांगे गए आवेदन के लिए वेतन एवं न्यूनतम शैक्षिक योग्यता

सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से 4 पदों के लिए भी सरकार द्वारा आवेदन मांगे गए हैं। यह पद एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंटेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर एवं टेक्निकल असिस्टेंट है। एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के 191, असिस्टेंट अकाउंटेंट के 197, कंप्यूटर ऑपरेटर के 116 एवं टेक्निकल असिस्टेंट के 774 पद रिक्त है। सरकार द्वारा एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातकोत्तर रखी गई है। जिसके लिए एमबीए, एमसीए, एमएसडब्ल्यू, बीटेक एवं बी ई डिग्री वाले नागरिकों को प्राथमिकता दी जाएगी। एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर का वेतन ₹28000 प्रतिमाह होगा। अकाउंट ऑफिसर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बीकॉम रखी गई है। अकाउंट ऑफिसर का वेतन ₹11200 प्रति माह होगा।

कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए न्यूनतम योग्यता ओ लेवल रखी गई है। कंप्यूटर ऑपरेटर को भी ₹11200 प्रतिमाह का वेतन प्रदान किया जाएगा। टेक्निकल असिस्टेंट के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हाईस्कूल के साथ सिविल, मैकेनिकल अथवा इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड में डिप्लोमा निर्धारित किया गया है। टेक्निकल असिस्टेंट को भी ₹11200 प्रति माह का वेतन प्रदान किया जाएगा।

सेवायोजन विभाग की काउंसलिंग सुविधा

उत्तर प्रदेश रोजगार मेले के अंतर्गत सेवायोजन विभाग ने करियर काउंसलिंग की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। इसके तहत लाभार्थी पॉलिटेक्निक इंटर कॉलेज एवं महाविद्यालय में करियर काउंसलिंग प्राप्त कर सकेंगे। इस करियर काउंसलिंग में सभी युवा कैरियर से संबंधित चुनाव करने के लिए जानकारी प्राप्त करने के साथ-साथ पंजीकरण एवं नौकरी पाने की संभावनाओं की जानकारी भी प्राप्त करेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह रोजगार मेला ऑनलाइन किया जा रहा था इसके साथ ही यह काउंसलिंग शिविर भी ऑनलाइन ही लगाया जा रहा था। परंतु आप इस शिविर को ऑफलाइन भी लगाया जा रहा है। लखनऊ के सभी संस्थान यह शिविर ऑफलाइन लगा रहे हैं जहां जाकर आप निशुल्क करियर काउंसलिंग प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन 2024

सेवायोजन कार्यालय द्वारा आयोजित किये गए उत्तर प्रदेश रोजगार मेले में अपनी आवश्यकता अनुसार राज्य के बेरोजगार अभ्यर्थियों को चुन सकते है इस योजना के अंतर्गत बेरोजगार उम्मीदवारों को नौकरी देने के लिए कई बहुराष्ट्रीय तथा निजी क्षेत्र की कंपनियों में विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी | जो इच्छुक लाभार्थी UP Rojgar Mela 2024 के अंतर्गत अलग अलग कंपनियों के विभिन्न पर नौकरी पाना चाहते है तो वह सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते है तथा रोजगार मेला का हिस्सा बन सकते है और नौकरी पाने के अवसर का लाभ उठा सकते है |

रोजगार मेला लाभ एवं विशेषताएं

  • Uttar Pradesh Rojgar Mela के द्वारा सभी बेरोजगार नागरिको को रोजगार प्राप्त करने का अवसर दिया जाएगा।
  • इस योजना के द्वारा सभी रोजगार पाने वाले नागरिको को तथा योजनाओं को एक जगह एकत्रित किया जाएगा।
  • इस Uttar Pradesh Rojgar Mela से नियोक्ताओं को अपने संस्थान में खाली पदों को भरने में मदद मिलेगी।
  • रोजगार के लिए आवेदन करने के लिए बेरोजगार नागरिको की शैक्षिक योग्यता 10वीं, 12वीं, बीए, बीकॉम, बीएससी, एमएससी आदि रखी गई है।
  • इस योजना के द्वारा सरकार ने कोई भी आयु सीमा निर्धारित नहीं की है, और योजना में आवेदन करने के लिए आवेदक को कोई भी शुल्क का भुगतान नहीं करना पढ़ेगा।
  • इस योजना में पंजीकरण नियोक्ता और रोजगार की इच्छा रखने वाले नागरिक दोनों करवा सकते हैं।
  • आवेदक को उत्तर प्रदेश का स्थाई निवासी होना जरूरी है, और UP Rojgar Mela का लाभ लेने के लिए आवेदन किसी भी रोजगार से जुड़ा नहीं होना चाहिए।

UP Rojgar Mela के मुख्य तथ्य

  • इस योजना के तहत बेरोजगार युवाओ की शेक्षित योग्यता 10 वी,12 वी ,बी ए,बी कॉम ,बी एससी ,एम कॉम आदि होनी चाहिए।
  • यूपी रोजगार मेल 2024 के तहत कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं की गयी है।
  • आवेदक यूपी राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए।
  • उम्मीदवार किसी रोजगार से जुड़ा नहीं होना चाहिए तथा वह लोग इस योजना में शामिल नहीं हो सकते है |

आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पहचान पत्र
  • पते का सबूत
  • योग्यता का दस्तावेज
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में आवेदन करने की प्रक्रिया?

यदि आप UP Rojgar Mela 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको निर्मित प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपके सामने होम पेज खुल कर आएगा।
  • अब आपको पंजीकरण की लिंक ढूंढनी होगी और उस पर क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुलकर आएगा।

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2023, UP Rojgar Mela 2023, उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

  • अब आपको पंजीकरण फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी जैसे कि नाम, मोबाइल नंबर, यूजर आईडी, पासवर्ड आदि को ध्यान पूर्वक भरना होगा।
  • उसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • सफलतापूर्वक पंजीकरण होने के बाद आपको लॉगिन अपना उपभोक्ता वर्ग, आईडी और पासवर्ड डालकर करना होगा।

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2023, UP Rojgar Mela 2023, उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

  • अब आपको सभी मूल विवरण जैसे की शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि भरना होगा।
  • अपनी प्रोफाइल पूरी करने के बाद आपको नौकरी की अधिसूचना मिलनी आरंभ हो जाएगी।
  • इस प्रकार से आपकी रोजगार मेले में आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

UP Rojgar Mela Portal पर लॉगइन करने की प्रक्रिया

  • सर्वप्रथम आपको रोजगार संगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपके सामने होम पेज खुल कर आएगा।
  • होम पेज पर आपको लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2023, UP Rojgar Mela 2023, उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

  • इसके पश्चात आपको कैटेगरी का चयन करना होगा जो की कुछ इस प्रकार है।
  • जॉब सीकर
  • एंपलॉयर
  • डिपार्टमेंटल ऑफिसर
  • सेवा मित्रा
  • एडमिन
  • अब आपको User ID, Paasword तथा Captcha Code दर्ज करना होगा।
  • अब आप को Submit के बटन पर क्लिक करना होगा।

प्राइवेट नौकरियां खोजने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुल कर आएगा।
  • इस होम पेज पर आपको प्राइवेट नौकरियां के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।

  • इस पेज पर पूछी गई सभी जानकारी जैसे नौकरियां, वेतन सीमा, सेक्टर, जिला तथा शैक्षिक योग्यता दर्ज करना है
  • संपूर्ण जानकारी दर्ज करने के बाद आपको खोजें के बटन पर क्लिक करना है
  • इस प्रकार आप प्राइवेट नौकरियां खोज पाएंगे

गवर्नमेंट जॉब सर्च करने की प्रक्रिया

यदि आपने उत्तर प्रदेश रोजगार मेला की आधिकारिक वेबसाइट पर जॉब सीकर का रजिस्ट्रेशन किया है तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके गवर्नमेंट जॉब सर्च कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको गवर्नमेंट जॉब्स के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

  • इस पेज पर आपको पूछी गई सारी जानकारी दर्ज करनी होगी, जैसे विभाग, जनपद, भर्ती का प्रकार भर्ती का समूह, पद का प्रकार, समस्त पद आदि।
  • जानकारी भरने के बाद खोजें का बटन दबाएं और सभी कॉमेंट जॉब की जानकारी आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी।
  • इस पेज पर आपको पूछी गई सारी जानकारी दर्ज करनी होगी, जैसे विभाग, जनपद, भर्ती का प्रकार भर्ती का समूह, पद का प्रकार, समस्त पद आदि।
  • जानकारी भरने के बाद खोजें का बटन दबाएं और सभी कॉमेंट जॉब की जानकारी आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी।

रोज़गार मेले मे कंपनी, सैलेरी, पद संख्या विवरण कैसे देखे?

आप दिए गए आसान से चरणों के द्वारा रोज़गार मेले मे कंपनी, सैलेरी, पद संख्या विवरण आदि की जाँच कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट के होमपेज खुल जायेगा।
  • इसके बाद आपको आधिकारिक वेबसाइट पर आपको अपनी सुविधानुसार नौकरियां के प्रकार, वेतन सीमा, कंपनी सेक्टर, जिला और शैक्षिक योग्यता आदि विवरण को चुनना होगा।
  • सभी विकल्पों का चुनाव करने के बाद आप खोजे लिंक पर क्लिक कर दे।
  • इस प्रकार आपको आपके चुने हुए रोजगार मेले की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Contact Information

सारांश (Summary)

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको यूपी रोजगार मेल 2024 के बारे में विस्तार से बताया है इसके साथ ही आपको इस योजना के बारे में किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। और यह लेख आपको पसंद आया है और मददगार लगा है तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरुर शेयर करे इससे वह भी इस योजना के बारे में जानकारी ले पाएंगे।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट Sarkariyojnaa.Com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted By Amar Gupta

UP Rojgar Mela 2024(FAQs)?

✔️ रोजगार मेला क्या है ?

अधिक सटीक रूप से परिभाषित, रोजगार चाहने वालों और नियोक्ताओं की बैठक को तेजी से ट्रैक करने के लिए एक रोज़गार मेला एक रणनीति है। रोज़गार मेले आमतौर पर प्रत्येक नियोक्ता के लिए एक बूथ के साथ बड़े हॉल में आयोजित किए जाते हैं।

✔️ यूपी रोजगार मेले में कौन भाग ले सकता है?

आवेदक सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करके रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

✔️ सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

आधिकारिक वेबसाइट “http://sewayojan.up.nic.in” खोलें, रजिस्ट्रेशन लिंक https://sewayojan.up.nic.in/IEP/registration.aspx पर क्लिक करें, स्क्रीन पर उपलब्ध जानकारी की जाँच करें, आवश्यकतानुसार विवरण दर्ज करें और जमा करें, जरूरत पड़ने पर आगे के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें।|

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a comment